phonepe sms verification failded : 2022 solution trick | oops! unable to send sms please check your sms pack

Phonepe sms verification failed | oops! unable to send sms. Please check your sms pack/phone balance and try again | phonepe app unable to proceed oops!

हेलो दोस्तों आपका इस पेज में स्वागत है। इस पेज में बैंकिंग और इंटरनेट से जुड़े सफल सॉल्यूशन का यह अगला ट्रिक जो कि phonepe sms verification failed के error पर है। जिसमें phonepe users इस टेक्निकल error को बार-बार फेस कर रहें है।

अगर आप यह लेख पढ़ रहे है तो जाहिर है आप भी phonepe user हैं। हैं न? यह लेख फोन पे के कुछ error जैसे कि phone sms verification failed, oops! unable to send sms Please check your sms pack/phone balance and try again और phonepe app unable to proceed oops के साल्यूशन पर है। इस लेख में हम phonepe sms verification को सॉल्व करने के कुछ आसान स्टेप्स के बारे में बात करेंगे।

Phonepe app unable to proceed oops!

जब हम phonepe mobile app अपने फोन में install करते है तो हमें हमारे bank account को phonepe app के साथ जोड़कर upi बनाने के लिए हमें हमारे bank से attachted mobile nunmber को verify करना होता है। इसी दौरान हमें कुछ सामान्य मिस्टेक phonepe app unable to proceed opps! या फिर phonepe sms verification failed का नोटिफिकेशन दिखाई देता है। यह समस्या सिर्फ phonepe app में ही दिखाई देता है। इसके लिए ज्यादा घबराने और चिंता करने की जरूरत नहीं है। तो चलिए अब इसके सॉल्यूशन की बात करते हैं।

sim number verificaton के दौरान कुछ ध्यान देनें योग्य बातें
  1. आपके बैंक रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर पर्याप्त बैलेंस रखें।
  2. सिम का चुनाव करते समय सही सिम स्लॉट को ध्यान पूर्वक क्लिक करें।
  3. Permission settings में जाकर Phonepe में sms को permission allow करें।
  4. Phonpe app को update रखें।
  5. वेरिफीकेशन के दौरान नेटवर्क स्ट्रांग रखें।

पापुलर पोस्ट –

sim verificaton के दौरान phonepe में कुछ error इस तरह से हैं

1.phonepe app unable to proceed opps!
2.phonepe sms verification failed
3.oops! unable to send sms. Please check your sms pack/phone balance and try again

Phonepe sms verification failed

दोस्तों यह एक सामान्य सा error या कहें तो समस्या है। जिसके पीछे सिर्फ दो कारण होते हैं। 

1.Sim card में पर्याप्त बैलेंस न होना
2.मोबाइल में कुछ सामान्य का सेटिंग्स सही न होना

Sim card में पर्याप्त बैलेंस न होना

अधिकांश केश में यह होता है कि हमारा account जिस भी मोबाइल नंबर से लिंक रहता है उसमें main balance नहीं रहता। आजकल हम सीधे one month pack ही रिचार्ज कराते हैं। जिसमे हमें डेटा, अनलिमिटेड कॉल और sms pack ही मिला करता है। जबकि हमें phonepe और अन्य बैंकिंग मोबाइल एप्प में मोबाइल नंबर वेरिफीकेशन का sms भेजने के लिए main balance की आवश्यकता होती है

अगर आपको phonepe में sms verification के दौरान phonepe sms verification failed या फिर oops! unable to send sms. Please check your sms pack/phone balance and try again शो हो रहा है तो आप अपने बैंक से लिंक उस मोबाइल नम्बर में कम से कम 5 से 10 रुपये का main balance रिचार्ज कराइये। आपका sms तुरन्त चले जाएगा और mobile number verification success हो जाएगा। 

oops! unable to send sms. Please check your sms pack/phone balance and try again

phonepe sms verification failed

आपको phonepe sms verification के दौरान यह नोटिफिकेशन भी शो होता है। जिसका हिंदी में अनुवाद ” एसएमएस भेजने में असमर्थ। कृपया अपना sms पैक या फ़ोन बैलेंस की जांच करें। अगर आपको भी यह नोटिफिकेशन शो हो रहा है तो आप mobile number verification करने के लिए अपने नम्बर पर तत्काल 5 से 10 रुपये का सिर्फ main balance ही रिचार्ज कराएं।

phonepe app unable to proceed oops!

Phonepe app unable to proceed oops! फ़ोन पे मोबाइल एप्प में यह नोटिफिकेशन कुछ मोबाइल सेटिंग्स में हुए छोटी -छोटी मिस्टेक्स के वजह से शो होता है। तो चलिये इसके सॉल्यूशन की बात करते हैं।

Phonepe app unable to proceed oops का नोटिफिकेशन आपके मोबाइल सेटिंग्स में कुछ मिस्टेक्स के वजह से आता है। इसके लिए आप नीचे बताये स्टेप्स को फॉलो करें और वीडियो को ध्यान से देखें।

Allow permission

जब भी हम किसी third party मोबाइल एप्प को अपने फ़ोन में इंस्टाल करने होते हैं। तो उस ऐप्प को हमारे फ़ोन का एक्सेस देने के लिए कुछ permission पर allow करना होता है। कभी – कभी कुछ जरूरी permission हमारे फोन के permission सेटिंग्स में off रहता है। इसे on करने से यह समस्या दूर हो जाता है। आप चेक करें कि क्या आपके phonepe app का सारा permission allow है।

  1. स्टेप- फ़ोन सेटिंग्स पर जाएं
  2. स्टेप- app permission पर जाएं
  3. स्टेप- अब phonepe app को ओपन करें।
  4. स्टेप- अब सभी permission जैसे कि contact, camera, phone, sms, location पर allow करें जैसा फ़ोटो पर दिखाई दे रहा है।
  5. स्टेप- अब वापस फोन पे app को जाकर पुनः चेक करें।
phonepe sms verification failed
Date and time

Date and time सही से सेट करके रखें। इसे auto set पर रखें।

App को update करें

कभी- कभी यह error app के update न होने के वजह से भी आता है। यह पुष्टि करें कि आपका phonepe mobile app update तो नहीं मांग रहा। अगर update मांग रहा तो phonepe app को update करें

Clear cache memory

अपने phonepe app का cache memory क्लियर करें। इसके लिए-

  1. स्टेप- फ़ोन सेटिंग्स में जाएं
  2. स्टेप- app manager ओपन करें
  3. स्टेप- अब phonepe पर जाएं
  4. स्टेप- phonepe पर जाकर storage setting ओपन करें।
  5. स्टेप- अब clear cache पर क्लिक करें।
  6. स्टेप- अब वापस अपना phonepe app खोलकर चेक करें।
1. phonepe पर sms notification क्यों नहीं आता?

इसके लिए आप phoneपे ऐप्प ओपन करें। राईट साइड में उपर कि तरह बेल आइकॉन पर क्लिक करके एक बार रिफ्रेश करें। यहाँ पर आपको सभी notification sms show हो जायेंगे।

2. otp क्यों नहीं आ रहें है?

sim number verification के दौरान स्ट्रांग नेटवर्क जोन पर रहें और sms सेंड करने के लिए पर्याप्त main balance रखें। कभी-कभी यह समस्या सर्वर के वजह से भी होता है। इसके लिए आप थोडा इन्तेजार करें या पुनः कोशिस करें।

अंतिम शब्द

तो दोस्तों आपने लेख में phonepe sms verification failed के error का कारण जाना। यह error आपको कुछ oops! unable to send sms. Please check your sms pack/phone balance and try again या फिर phone pe sms verification failed इस तरह के नोटिफिकेशन से शो होता है। जबकि कुछ टेक्निकल error होने पर Phonepe app unable to proceed oops! इस तरह से शो होता है। लेख में इन दोनों error को सॉल्व करने का तरीका वीडियो के साथ बताया गया है। उम्मीद है पोस्ट आपको अच्छी जरूर लगी होगी। हमें कमेन्ट करके जरूर बताएं। 

1 thought on “phonepe sms verification failded : 2022 solution trick | oops! unable to send sms please check your sms pack”

Leave a Comment

%d bloggers like this: